रुमानी सीन से पहले नवाजुद्दीन को हुमा कुरैशी ने कह दिया था भाई, फिर क्या हुआ जानें

0

नवाजुद्दीन सिद्दीकी का आज 46वां जन्मदिन है। बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म थी सरफ़रोश जिसमें वो आमिर खान के साथ बेहद छोटे से रोले में नजर आए थे। इसके बाद उनके संघर्ष का एक लम्बा दौर चला, उन्हें फिल्मों में छोटे-मोटे रोल ही ऑफर होते थे। साल 2012 उनके करियर के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित हुआ। इस साल आई उनकी फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर ने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया।

nawajuddin-huma kureshi
Nawajuddin Sidddiqui-Image: Instagram

नवाज को गैंग्स ऑफ वासेपुर ने दिलाई थी पहचान 

इस फिल्म के निर्देशक थे अनुराग कश्यप। इस फिल्म से जुड़े एक दिलचस्प किस्से को याद करते हुए नवाजुद्दीन ने बताया था कि, उन्होंने फिल्म की एक्ट्रेस हुमा कुरैशी की शिकायत डायरेक्टर अनुराग कश्यप से कर दी थी। हुआ कुछ यूं कि हमें साथ में एक रोमांटिक सीन फिल्माना था, इसी बीच हुमा मुझे नवाज भाई कहने लगीं, जिससे मैं बहुत असहज हो गया   और अनुराग से यह सीन करने में असमर्थता जताई। बाद में यह सीन शूट कर लिया गया था।

नवाजुद्दीन इस समय अपने करियर के ऐसे दौर में हैं जहां वो अपने मन के किरदार चुनने के लिए स्वतंत्र हैं। उनकी फिल्मों की बात करें तो उन्हे ज्यादातर ग्रे शेड वाले किरदार निभाते ही देखा गया है, पर हाल ही में आई उनकी फिल्म हॉउसफुल 4 से उन्होंने साबित कर दिया की वो कॉमेडी में भी किसी मेन स्ट्रीम कॉमेडियन से कम नहीं हैं।

उत्तर प्रदेश के एक छोटे से शहर मुजफ्फरनगर से ताल्लुक रखने वाले नवाजुद्दीन ने इस मुकाम को हासिल करने के लिए बहुत मेहनत की है। मुंबई में अपना जीवन-यापन करने के लिए संघर्ष के दिनों में उन्होंने गेट कीपर तक की नौकरी की। दर्शकों को उनकी आने वाली फिल्म घूमकेतु का इंतज़ार है, जो 22 मई को OTP प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ के लिए तैयार है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here