पाताल लोक रिव्यू: कसे हुए स्क्रीनप्ले, और बेहतरीन परफॉरमेंस का कॉकटेल है पाताल लोक 

0
फिल्म:Paatal Lok
कलाकार:Jaideep Alhawat, Neeraj Kabi, Abhishek Banerjee, Boddhisatav Sharma, Gul Panag, Swastika Mukherjee
निर्देशक:Avinash Arun, Prosit Roy
स्टार:4
patal lok movie review
Poster Patak Lok: Instagram
लॉकडाउन के कारण लोग अपना ज्यादातर समय ऑनलाइन बिता रहे हैं। इस स्थिति में OTT प्लेटफॉर्म्स दर्शकों के लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो रहा है। आप इस पर जितना मर्जी उतना समय बिता सकते है। ऐसे में एक बढ़िया वेब सीरीज ऑनलाइन टाइम पास का एक अच्छा माध्यम है। 15 मई को OTT प्लेटफॉर्म पर एक जबरदस्त वेब सीरीज रिलीज़ हुई है जिसका नाम है पाताल लोक, अनुष्का शर्मा इसकी निर्माता हैं।

 

कहानी है दिल्ली की, जिसमें यमुना के पुल पर पुलिस चार अपराधियों को धर दबोचती है, जिन्होंने एक बड़े पत्रकार और पेशे से न्यूज़ एंकर संजीव मेहरा (नीरज काबी) की हत्या का प्लान तैयार किया था। इस केस के इंचार्ज इंस्पेक्टर हाथी राम चौधरी (जयदीप अल्हावत) होते हैं। इस फिल्म में जयदीप अल्हावत एक ऐसे पुलिस वाले के किरदार में हैं, जो अपनी अभी तक की सर्विस में कुछ ख़ास नहीं कर पाए हैं। उनकी पत्नी रेनू चौधरी (गुल पनाग) एक हाउस वाइफ हैं जिनका बेटा सिद्धार्थ (बोद्धिसत्व शर्मा) उनसे अच्छा व्यवहार नहीं करता है, और दूसरों के सामने उनको जलील करने से भी नहीं चूकता।

संजीव मेहरा (नीरज काबी) की गिनती मीडिया इंडस्ट्री के धुरंधरों में हुआ करती थी। पर इस समय वो अपनी नौकरी बचाने की चुनौती से जूझ रहे होते हैं। इसी बीच तब उन्हें एक बड़ा झटका लगता है, जब उन्हें इस बात का पता चलता है कि कुछ लोग उनकी हत्या की साजिश कर रहे हैं। इस सीरीज में स्वर्ग लोक की एक ऐसी परिभाषा रची गई है, जो हमारे जहन में बसी स्वर्ग लोक की तस्वीर से बिल्कुल अलग है।

परफॉरमेंस

पाताल लोक में कोई भी पहली श्रेणी का कलाकार नहीं है, पर सभी अपनी अभिनय प्रतिभा का लोहा पहले भी मनवा चुके हैं। जयदीप अहलावत, नीरज काबी से लेकर निहारिका लायरा दत्ता तक सभी ने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है।

परफॉरमेंस के मामले में जयदीप अहलावत अपने अभिनय से लोगों को प्रभावित करते हैं और उन्होंने एक पुलिस वाले का किरदार बेहद संजीदगी से निभाया है। अपने पेशे और अपने परिवार के बीच तालमेल बनाने की जद्दोजहद में फंसे इंसान की भूमिका को जयदीप ने बड़ी शिद्दत से जिया है।

उनके दोस्त इमरान अंसारी के किरदार में इश्वाक सिंह अपनी भूमिका में जान डाल देते हैं,  वो अपनी एक्टिंग से दर्शकों के जहन में एक छाप छोड़ जाते हैं। गुल पनाग ने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है। उनके बेटे के किरदार को एक्टर बोद्धिसत्व ने अपनी एक्टिंग से वास्तविक बनाया है।

नीरज काबी ने न्यूज एंकर संजीव मेहरा के किरदार को अपनी अभिनय क्षमता से जीवंत कर दिया है वहीं उनकी पत्नी डॉली के रोल में स्वस्तिका मुखर्जी काफी प्रभवित करती हैं। निहारिका लायरा दत्ता ने अपने हिस्से में आए मौकों का पूरा फायदा उठाया है।

डायरेक्शन

इस वेब सीरीज का निर्देशन किया है अविनाश अरुण और प्रोसित रॉय ने, उनके काम की जितनी तारीफ़ की जाए कम है। फिल्म की कहानी के लिए सुदीप शर्मा बधाई के पात्र हैं, उनकी कहानी दर्शकों को बांधने में सफल होती है। इस सीरीज के लिए मेरी रेटिंग है 4 स्टार, यह सीरीज दर्शकों को एक बार जरूर देखनी चाहिये।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here